मोदी मैजिक का असर, MCD चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने मांगे टिकट

यूपी चुनावों में मुस्लिम बहुल इलाकों से भी भाजपा के प्रत्याशी विजयी हुए हैं। जिसका दिल्ली पर सकारात्मक असर पड़ा है। पार्टी इसे MCD चुनावों के लिए शुभ संकेत मान रही है।

नई दिल्ली  अब इसे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनावी दंगल में विरोधियों को चारों खाने चित कर चुकी भाजपा की चुनावी रणनीति की सफलता कहें या फिर मोदी मैजिक का असर, पहली बार दिल्ली में भाजपा से टिकट पाने के लिए बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने आवेदन किया है।

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो ढाई हजार से ज्यादा मुस्लिम युवकों, महिलाओं ने निगम चुनावों में भाजपा के बैनर तले अपनी किस्मत आजमाने की गुजारिश की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्षदबंदी के बाद से आवेदनों की भरमार है।

बताया गया है कि अब तक 30 हजार से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। इनमें युवा, बुजुर्ग, महिला समेत दिव्यांग शामिल हैं। अधिकतर आवेदनकर्ता प्रधानमंत्री के विकास के एजेंडे को प्राथमिकता से लागू करने पर बल दे रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो आवेदन पार्टी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, विभिन्न पदों पर आसीन वरिष्ठ पदाधिकारियों समेत पार्टी ऑफिस में जमा किए गए हैं। इसकी छंटनी का काम चल रहा है।

पदाधिकारी की मानें तो ओखला, कसाबपुरा, चांदनी चौक, दिल्ली गेट, मुस्तफाबाद, सीलमपुर, न्यू रंजीत नगर, चांदनी महल, सीलमपुर समेत कई अन्य मुस्लिम बहुल इलाके से आवेदन आए हैं। अब तक इतनी बड़ी संख्या में कभी आवेदन नहीं आए थे।

एक पदाधिकारी ने बताया कि यूपी चुनावों में मुस्लिम बहुल इलाकों से भी भाजपा के प्रत्याशी विजयी हुए हैं। जिसका दिल्ली पर सकारात्मक असर पड़ा है। पार्टी इसे दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए शुभ संकेत मान रही है।

 

(Visited 11 times, 1 visits today)