LIVE IND vs AUS: भारत को मिली पहली कामयाबी, वॉर्नर लौटे पवेलियन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 01 विकेट खोकर 10 रन बना लिए हैं। मैट रैनशा 04 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले भारत ने पहली पारी में 332 रन बनाए हैं। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 32 रनों की बढ़त मिली है।

उमेश ने किया वॉर्नर को चलता

उमेश यादव ने 06 रन पर खेल रहे डेविड वॉर्नर पर दबाव बनाया और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए साहा के हाथों में समा गई। इसी के साथ भारत को मिली पहली सफलता

तीसरे दिन लंच से पहले सिमटी भारतीय पारी

जडेजा 63 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। कमिंस ने उन्हें बोल्ड किया। इससे पहले, तीसरे दिन की पहली गेंद पैट कमिंस ने फेंकी और गेंद जडेजा को छोड़ते हुए पीछे विकेटकीपर के हाथों में चली गई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने जडेजा को आउट दे दिया। रवींद्र जडेजा ने तुरंत डीआरएस का इस्तेमाल किया और उसमे साफ दिख रहा था कि गेंद का बल्ले से कोई संपर्क नहीं हुआ है और जडेजा को नॉट आउट करार दिया गया। स्टीव ओ कीफ ने भुवनेश्वर कुमार (00) को स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया। पैट कमिंस ने 31 के स्कोर पर साहा को स्मिथ के हाथों आउट कराकर भारत को नौवां झटका दिया। आखिरी विकेट के रूप में कुलदीप यादव (7) गिरे। उन्हें नाथन लियोन ने हेजलवुड के हाथों कैच करवाया। इसी के साथ लियोन ने पाारी में पांच विकेट पूरे किए।

ऐसे गिरे भारत के 6 विकेट

भारतीय टीम की पहली पारी में 11 रन पर खेल रहे मुरली विजय जोस हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दे बैठे और भारत को लग गया पहला झटका। पैट कमिंस ने 60 रन पर बल्लेबा़ज़ी कर रहे लोकेश राहुल का ध्यान भटकाया और वो वॉर्नर को कैच दे बैठे। चेतेश्वर पुजारा ने टीम के लिए अच्छा योगदान दिया और 57 रन बनाए। पुजारा को नाथन लियोन ने हैंड्सकौंब के हाथों कैच आउट करवाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर के पास अच्छा मौका था जिसे उन्होंने गवां दिया और महज 5 रन पर लियोन का शिकार बने। करुण नायर का कैच मैथ्यू वेड ने पकड़ा। लियोन की गेंद पर रहाणे (46) स्टीव स्मिथ को स्लिप पर कैच दे बैठे और भारत को लग गया पांचवां झटका।  इसके बाद अश्विन (30) को लियोन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को छठा झटका दे दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 300 रन 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस टेस्ट की पहली पारी में 300 रन बनाकर सिमट गई। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार 111 रन की पारी खेलते हुए मौजूदा सीरीज़ में तीसरा शतक जमा दिया। इससे पहले स्टीव स्मिथ ने पुणे और रांची टेस्ट में भी सेंचुरी लगाई थी। भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का ये 7वां टेस्ट शतक रहा। भारत की तरफ से इस टेस्ट में डेब्यू कर रहे कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमर तोड़ दी।

 

(Visited 6 times, 1 visits today)