विराट की टीम को IPL से पहले लगा करारा झटका

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बार्डर-गावस्कर ट्राफी के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण 5 अप्रैल से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामैंट से बाहर हो गए हैं तथा अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए पूरा सत्र नहीं खेल पाएंगे। समझा जाता है कि राहुल अपनी चोट की सर्जरी के लिए जल्द लंदन रवाना हो सकते हैं।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई 4 टैस्टों की सीरीज में 6 अर्धशतक बनाने वाले राहुल को इस दौरान कंधे में चोट लग गई थी। ऐसे में उन्हें आईपीएल के 10वें संस्करण से पूरी तरह बाहर रहना होगा। बेंगलुरू की टीम को भी राहुल की चोट का पहले से अंदेशा था और टीम को इस बात की आशंका थी कि बल्लेबाज पूरे सत्र के लिए ही टूर्नामैंट से बाहर हो सकते हें। 24 वर्षीय राहुल को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टैस्ट के दौरान ही कंधे में चोट लग गई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरी सीरीज में खेलना जारी रखा।

राहुल ने दूसरे बेंगलुरू टैस्ट में 2 अर्धशतक बनाए थे लेकिन साथ ही बताया कि उनकी चोट के कारण वह बड़े शार्ट्स नहीं खेल पा रहे है। हालांकि राहुल दर्द के बावजूद भारत के लिए सीरीज में बेहद प्रभावशाली साबित हुए और 393 रन के साथ तीसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। बेंगलुरू के लिए राहुल का जाना एक झटके की तरह है क्योंकि उसके कप्तान विराट कोहली भी सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगा बैठे थे और चौथे टेस्ट में इस कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। खुद विराट कह चुके हैं कि उन्हें पूरी तरह ठीक होने में कुछ सप्ताह लगेगें और आईपीएल के शुरूआती मैचों में वह भी नहीं खेलेंगे जो टीम के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।

(Visited 4 times, 1 visits today)