Crime

एमपी के सबसे बड़े अस्पताल में पहुंचे सीओवीआईडी ​​-19, जीएमसी में अब तक 14 पॉजिटिव केस, सीओवीआईडी ​​19 सांसदों तक पहुंचता है सबसे बड़ा अस्पताल हमीदिया 14 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस जीएमसी में अब तक | bhopal – समाचार हिंदी में


गांधी मेडिकल कॉलेज में अब तक 14 पाजिटिव डॉक्टर्स मिल चुके हैं। (डेमो पिक)

भोपाल कलेक्टर तरुण पिठोड़े (तरुण पिथोडे) के मामले पर कहना है कि अस्पताल में डॉक्टरों को संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है, ये गंभीर बात है।

भोपाल। कोविद -19 (COVID-19) की वैश्विक महामारी की जंग लड़ने के लिए आज पूरा देश एक साथ है। इस संक्रमण को रोकने के लिए समाज के हर वर्ग, समुदाय और प्रोफेशन के लोग अपनी-अपनी भूमिका निभा रहे हैं। इस जंग में एमआर फुट पर खड़े होकर कोरोना के खिलाफ खोले मोर्चे पर खड़े डॉक्टर्स को इस महामारी का शिकार बनते ही जा रहे हैं। भी ऐसा जो संभलने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी भोपाल (भोपाल) में कोरोना का कहर स्वास्थ्य अमले पर बढ़ता जा रहा है। अब कोरोना की काली नजर सूबे के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया (हमीदिया अस्पताल) पर पड़ गई है। यहाँ डॉक्टर्स अब कोरोना की चपेट में इस कदर आते रहे हैं कि परिसर में स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज में अब तक 14 पजितिव डॉक्टर्स मिल चुके हैं।

ई विभाग के सप्ताह भर से कर रहे थे ड्यूटी

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और अफसरों के बाद अब गांधी मेडिकल कॉलेज पर कोरोना के आतंक का साया मंडराने लगा है। यहां बीते दो दिनों से लगातार जूनियर डाक्टर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। बुधवार को मेडिकल स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई में ऐसा बताया जा रहा है कि बीते 14 अप्रैल को उसने अपना सैंपल जांच के लिए दिया था। उन्हें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। इस कारण से वे ई ई विभाग के मरीजों में सप्ताह भर से इलाज कर रहे थे।

अब जीएमसी में इस दौरान उनके संपर्क में आए स्टाफ और मरीजों को तलाशना शुरू कर दिया गया है। इससे पहले आई पॉजिटिव मरीजों की लिस्ट में हमीदिया के जूनियर डॉ भी शामिल थे जो नार्थ ईस्ट की रहने वाली बाते जा रही हैं। जानकारी के अनुसार ये एमबीबीएस फाइनल ईयर की स्टूडेंट हैं। रिपोर्ट आने के बाद हमीदिया अस्पताल में हडकंप सा मच गया। इस लिस्ट के पहले आई पॉजिटिव मरीजों की सूची में पहले भी 2 पीजी स्टूडेंट हमीदिया अस्पताल से मिल चुके थे जिनका उपचार जारी है। दिल्ली से आई 400 सैंपल की रिपोर्ट और जीएमसी और एम्स के लगभग 280 टेस्ट रिपोर्ट में 14 पॉजिटिव मरीज हमीदिया से मिले हैं।

दिल्ली से आई 400 सैंपल की रिपोर्ट और जीएमसी और एम्स के लगभग 280 टेस्ट रिपोर्ट में 14 पॉजिटिव मरीज हमीदिया से मिले हैं।

संक्रमण के लक्षण वाले डॉक्टर भी क्वॉरोरेंटाइन होंगे

भोपाल कलेक्टर तरुण पिठोड़े का मामला पर कहना है कि अस्पताल में डॉक्टरों को संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है, ये गंभीर बात है। सतर्कता के तौर पर संक्रमण को फैलाने से रोकने के लिए बिना जांच रिपोर्ट आए संक्रमण के लक्षण वाले डॉक्टरों को भी क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल में शिफ्ट भी किया जाएगा। कलेक्टर ने ये माना कि की भोपाल में तेजी के साथ रिपोर्ट में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। भोपाल कलेक्टर तरुण पिठोड़े ने बताया कि ऐसी परिस्थितियों को शहर में लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में तात्कालिक प्रक्रियाओं पर फैसला होगा।

ये भी पढ़ें:

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए भोपाल से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 23 अप्रैल, 2020, 12:53 PM IST


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->





Source link