Crime

भोपाल: विभाग को केवल स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा, 3 मई तक पूरे तरीके से कंट्रोल होगा COVID-19 | covid 19 madhya pradesh स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि कोरोना 3 मई के बाद नियंत्रण में रहेगा। bhopal – समाचार हिंदी में


स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 3 मई तक पूरे तरीके से नियंत्रक COVID-19 (फाइल फोटो) होगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कोरोनावायरस (कोरोनावायरस) की रोकथाम को लेकर बैठक के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में कोरोनावायरस के लिए सरकार हर जरूरी उपाय कर रही है।

भोपाल। शिवराज सरकार में मंत्री बनाए गए नरोत्तम मिश्रा ने गृह और स्वास्थ्य विभाग (स्वास्थ्य विभाग) का जिम्मा मिलते ही इस बात का दावा किया है कि 3 मई तक प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोक लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक भोपाल में बुधवार से लॉकडाउन (लॉकडाउन) में रिलैक्सेशन देना शुरू कर दिया गया है। शहर के प्रोफेसर कॉलोनी में बुधवार लॉकडाउन में विश्राम दी गई है पर कोरोनावायरस नहीं मिला है। इसके बाद के अन्य क्षेत्रों में भी धीरे-धीरे लॉकडाउन में रिलैक्सेशन देना शुरू होगा। मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि 3 मई तक लॉकडाउन खत्म होने पर इंदौर शहर में भी कोरोना के संक्रमण को थाम लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कोरोनावायरस की रोकथाम को लेकर बैठक के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में कोरोनावायरस के लिए सरकार हर जरूरी उपाय कर रही है। केंद्र से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए मिलीपिड किट का इस्तेमाल प्रदेश में नहीं हो रहा है। केंद्र से मिली तीन हजार किट के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सरकार प्रदेश की रायपुर और दिल्ली में जापान में सैंपल भेज कर तेजी के साथ जांच किए जा रही है। कैबिनेट मंत्री मिश्रा के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग में कोरोनावायरस संक्रमण फैलने के बाद तेजी के साथ स्वास्थ्यकर्मियों की जांच कराई गई है, इसी तरह से पुलिसकर्मियों की भी जांच कराई जा रही है। स्वास्थ्य और पुलिस विभाग में कोरोना का संक्रमण अब नियंत्रित है।

भोपाल में अब तक 7 लोगों की मौत

बता दें, राजधानी भोपाल में अब तक 303 लोग कोरोना से वैध मिले हैं। इनमें से 7 की मौत हो गई है। जबकि 35 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट आए हैं। इसके अलावा मुरैना में 16 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें 14 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। उज्जैन में 41 मरीजों में से 7 की मौत हो गई तो 5 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। जबलपुर में 26 कोरोना पॉजिटिव रोगियों में से 6 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं और एक की मृत्यु हो चुकी है।देश में अब तक विभाजित -19 से अनुभावों की संख्या 19,984 है

उल्लेखनीय है कि बुधवार को स्वयंसत्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 50 कोरोनावायरस दवाइयों की मौत हो चुकी है। साथ ही 24 घंटे में 1383 कोटि 19 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कुल मामला 19,984 से अधिक हो गया। स्वास्तथ मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण से ठीक होने की दर में भी इजाफा हुआ है। देश में यह दर्रा अब 19.36 प्रति हो गया है। देश में अब तक 3870 मरीज ठीक हो चुके हैं। साथ ही देश में अब तक 680 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: COVID-19 अपडेट: इंदौर में अब तक 923 पॉजिटिव केस, MP में कोरोना मरीजों की संख्या 1587 करोड़ से ऊपर

News18 हिंदी सबसे पहले हिंदी समाचार हमारे लिए पढ़ना यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर । फोल्ट्स। देखिए भोपाल से संलग्न लेटेस्ट समाचार।

प्रथम प्रकाशित: 22 अप्रैल, 2020, 7:30 PM IST


इस दिवाली बंपर अधिसूचना
फेस्टिव सीजन 75% की एक्स्ट्रा छूट। केवल 289 में एक साल के लिए सब्सक्राइब करें करें मनी कंट्रोल प्रो।कोड कोड: DIWALI ऑफ़र: 10 नवंबर, 2019 तक

->





Source link