Crime

मिशेल ओबामा की स्टार पावर बिडेन डेमोक्रेट – न्यूज़फीड को एकजुट करने में मदद कर सकती है


वॉशिंगटन: डेमोक्रेट्स को एकजुट करने की मांग करते हुए, जो बिडेन ने प्रगतिशील आइकन बर्नी सैंडर्स से लेकर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तक के समर्थकों को लाइन में खड़ा कर दिया है, जिसका प्रशासन कभी-कभी उदारवादियों को परेशान करता है। लेकिन सबसे अधिक प्रभाव वाला व्यक्ति मिशेल ओबामा हो सकता है।

पूर्व प्रथम महिला एक गहन राजनीतिक वातावरण में एक अद्वितीय व्यक्ति हैं, जो पार्टी के साथ विश्वासयोग्य रूप से लोकप्रिय हैं, जबकि रिपब्लिकन और निर्दलीय के साथ कुछ अपील भी करते हैं।

गैलप मतदान के अनुसार, उन्होंने 68% अनुमोदन रेटिंग के साथ व्हाइट हाउस छोड़ दिया। उन्हें दिसंबर में गैलप पोल में लगातार दूसरे साल दुनिया में “सबसे प्रशंसित महिला” के रूप में नामित किया गया था।

और उसके संस्मरण, “बनना”, ने नवंबर 2018 की रिलीज़ के बाद से दुनिया भर में 11 मिलियन से अधिक प्रतियां बेची हैं, जो इसे इतिहास के सबसे अच्छे राजनीतिक संस्मरणों में से एक बनाता है। उनके पुस्तक दौरे ने हजारों उत्साही प्रशंसकों के साथ अरेंज किया।

बिडेन के लिए उस प्रकार की ऊर्जा महत्वपूर्ण हो सकती है, जो एक समय में अपने अभियान के लिए गति का निर्माण करने की कोशिश कर रहा है, जब कोरोनोवायरस सुर्खियों में है। मिशेल ओबामा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ स्पष्ट विपरीत पेश करने में मदद कर सकते हैं और दो बार बराक ओबामा को व्हाइट हाउस में डालने वाले बहुराष्ट्रीय, बहुसंख्यक गठबंधन का पुनर्निर्माण कर सकते हैं।

डेमोक्रेटिक रणनीतिकार डोना ने कहा, “वह न केवल एक सक्रिय और अच्छी तरह से सम्मानित महिला होने का अपना अनुभव रखती हैं, बल्कि एक ऐसे समय में भी हैं जब देश नेतृत्व की तलाश में है और रोल मॉडल की तलाश में है।” Brazile।

“मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि पूर्व उपराष्ट्रपति के लिए उसका समर्थन क्या होगा।”

अधिकांश अमेरिकियों की तरह, मिशेल ओबामा अपने पति और बेटियों मालिया और साशा के साथ घर पर रह रही हैं, जो कॉलेज से वापस आ रही हैं। 2020 के अभियान में उसका वजन अभी तक नहीं हुआ है, हालांकि उसके करीबी व्यक्ति ने कहा कि उसे थोड़ा संदेह है कि वह बिडेन का समर्थन करता है। उस व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर मिशेल ओबामा की सोच पर चर्चा की।

एक बेचान आसन्न प्रकट नहीं होता है। बिडेन अभियान के सहायक जिन्होंने संभावित परिदृश्यों पर चर्चा करने के लिए नाम न छापने की शर्त पर बात की, उन्होंने कहा कि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई भी घोषणा संभव सबसे बड़े प्रभाव वाली भूमि।

बाइडेन की टीम मिशेल ओबामा को अपने आप में एक प्रमुख एंडोर्सर के रूप में देखती है, बराक ओबामा की एक अपील के साथ, जो अपनी खुद की स्पॉटलाइट को उचित ठहराएगा, और अगर, वह एक डेमोक्रेट की घोषणा के लिए चुनता है, एक डेमोक्रेट के अनुसार गतिशीलता के ज्ञान के साथ लेकिन नहीं सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए अधिकृत है।

आंशिक रूप से यही कारण है कि बराक ओबामा का समर्थन पिछले हफ्ते सैंडर्स और एलिजाबेथ वारेन के बीच की घोषणाओं के बीच अकेले खड़ा था, जो कि बिडेन के पूर्व शीर्ष प्रतिद्वंद्वियों में से दो थे।

ओबामा और बिडेन परिवार अपने व्हाइट हाउस के वर्षों के दौरान करीब बढ़ गए, और बिडेन के सलाहकारों का कहना है कि मिशेल ओबामा वह है जो बिडेन के व्यक्तिगत लक्षणों के बारे में विश्वसनीय बात कर सकते हैं, आगे उन्हें ओबामा की विरासत से जोड़ सकते हैं और ट्रम्प के साथ मतभेदों को उजागर कर सकते हैं।

फिर भी, मिशेल ओबामा खुद को एक राजनीतिक व्यक्ति के रूप में नहीं देखती हैं और बार-बार कहती हैं कि उन्हें कार्यालय चलाने की कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन सहित उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है, लेकिन चुनाव से पहले केवल अंतिम सप्ताह के दौरान।

उसने कभी खुद के समर्थन की घोषणा नहीं की। 2018 में, उसने और पूर्व राष्ट्रपति ने संघीय और राज्य की दौड़ में संयुक्त रूप से लगभग 100 डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों का समर्थन किया।

लंबे समय से दोस्त और श्रीमती ओबामा के सलाहकार, वैलेरी जैरेट ने कहा, “आम चुनाव वास्तव में अभी तक भी नहीं चल पाए हैं, यह सुझाव देते हुए कि यह उनके संभावित समर्थन के बारे में बात करने के लिए बहुत जल्द है।”

जेरेट ने कहा कि उसके मित्र का ध्यान अभी पर है, जब हम सभी वोट, एक गैर-लाभकारी, गैर-लाभकारी संगठन हैं, जिसने 2018 में अभिनेता टॉम हैंक्स और अन्य हस्तियों के साथ सह-स्थापना की, ताकि मतदाता मतदान में वृद्धि हो सके।

विस्कॉन्सिन के बाद मतदाताओं को घर पर रहने या इस महीने के प्राथमिक में मतदान करने के लिए अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालने के बीच चुनना था, जब वी ऑल वोट ने वोटिंग को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए, जल्दी-जल्दी मतदान और ऑनलाइन मतदाता पंजीकरण द्वारा सार्वजनिक रूप से विस्तारित वोट दिया।

मिशेल ओबामा ने सोमवार रात एक वर्चुअल व्हेन ऑल वोट इवेंट में शामिल होने वाले 21,000 से अधिक समर्थकों से कहा, “लोगों को उस स्थिति में लाना अस्वीकार्य है, खासकर जब हमारे जैसे नेताओं को ऐसा नहीं करना है।” उसने और बराक ओबामा ने पिछले एक दशक में हर चुनाव में डाक से मतदान किया है।

सप्ताहांत में, वह स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ताओं और विश्व स्वास्थ्य संगठन के समर्थन के लिए आयोजित एक संगीत कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रथम महिला लौरा बुश के साथ दिखाई दीं। और इस सप्ताह, उन्होंने “मिशेल ओबामा के साथ सोमवार” लॉन्च किया, जिसमें उन्होंने चार बच्चों की किताबों को ऑनलाइन पढ़ा।

मिशेल ओबामा विकासशील देशों में लड़कियों के लिए और अमेरिकी उच्च विद्यालय वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी शिक्षा पहल पर काम करना जारी रखती हैं।

क्लिंटन के 2016 के अभियान की सलाह देने वाले करेन फ़िने ने कहा कि मिशेल ओबामा की आवाज़ “बहुत शक्तिशाली हो सकती है और जबरदस्त वजन उठा सकती है” जैसा कि बिडेन एक चल रहे साथी को मानते हैं।

R n
R n
स्रोत लिंक "," लेखक ": {" प्रकार @ ":" व्यक्ति "," नाम ":" न्यूज़फ़ीड "," Url ":" https: / / newsfeed.co.in / लेखक / व्यवस्थापक / "} , "articleSection":["Economic"], "छवि": { "type @": "ImageObject", "Url": "https: / / img.etimg.com / अंगूठे / MSID-75306142, चौड़ाई-1070, ऊंचाई-580, imgsize- 111,841, ओवरले बिजनेस /photo.jpg "," चौड़ाई ": 0," ऊंचाई ": 0}," प्रकाशक ": {" प्रकार @ ":" संगठन "," नाम ":" "," url ": "https: / / newsfeed.co.in", "लोगो": { "प्रकार @": "ImageObject", "url": ""}, "sameAs":["https://www.facebook.com/newsfeedcoin/","https://twitter.com/newsfeedcoin","https://www.youtube.com/channel/UCqyjeDfXsn5HfHju_X80CfQ?sub_confirmation=1","https://www.instagram.com/newsfeedcoin/","https://www.linkedin.com/in/amitkumarin/"]}}



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *