Crime

BCCI ने ICC की राजनीति में अतिक्रमण करने की उम्मीद की – न्यूज़फीड


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) महामारी की स्थिति का उपयोग करने की कोशिश कर रहा है ताकि न केवल छोटे क्रिकेट देशों को आर्थिक रूप से दूर रहने की कोशिश की जा सके बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की राजनीति में भी अपना दबदबा बनाए रखा जा सके। ICC पूर्ण सदस्यों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरुवार को मुख्य कार्यकारी समिति (CEC) की बैठक के दौरान विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) और ODI सुपर लीग को हटाने की संभावना पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

बैकरूम चर्चा

सीईसी के साथ फिर से भविष्य के दौरों के कार्यक्रम (एफटीपी) पर चर्चा करने के लिए सेट करने के साथ, महामारी के बाद के परिदृश्य में साल के अंत तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए, बीसीसीआई को कई बोर्डों के साथ बैकरूम चैनल खोलने के लिए समझा जाता है।

यह भी पढ़े | डब्ल्यूटीसी डिफरमेंट पर चर्चा के लिए आईसीसी की बैठक तय

यह पता चला है कि बोर्ड पुर्ननिर्मित एफटीपी में लगभग हर पूर्ण सदस्य को पर्यटन की पेशकश कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अन्य बोर्ड प्रसारण सौदों के माध्यम से आय उत्पन्न कर सकते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि बीसीसीआई के लिए, इस तरह की व्यवस्था से आईसीसी बोर्डरूम में वापस जाने में मदद मिलेगी।

पिछले चार वर्षों में खेल के संचालन निकाय में बीसीसीआई का महत्व काफी कम रहा है। शशांक मनोहर – ICC के पहले स्वतंत्र अध्यक्ष – माना जाता है कि BCCI ने इसका केक नहीं खाया और इसे ICC के राजस्व-साझेदारी मॉडल के रूप में भी खाया।

परिणामस्वरूप, बीसीसीआई को बोर्डरूम में दरकिनार कर दिया गया है। “यदि अन्य बोर्डों को भारतीय टीम द्वारा एक दौरे का आश्वासन दिया जाता है, तो वह आय, जो कि बीसीसीआई द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अपने खिलाड़ियों को जारी करने के लिए प्रत्येक बोर्ड के भुगतान के पैसे के साथ होती है, बीसीसीआई की लाइन के अन्य सदस्यों को परिणाम दे सकती है,” एक पर्यवेक्षक ने कहा ।

मनोहर का उत्तराधिकारी जून में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान चुना जाना था, लेकिन मौजूदा स्थिति के कारण चुनाव प्रक्रिया में देरी हो सकती है। अगर बीसीसीआई को अपने निपटान में पर्याप्त वोट मिल सकते हैं, तो यह महामारी के बाद की दुनिया में आईसीसी में किंगमेकर के रूप में फिर से उभर सकता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *