Can you identify what this is The picture Went Viral on social media many users could not Guess
believe or not

क्या आप पहचान सकते हैं कि यह तस्वीर जो सोशल मीडिया पर वायरल क्या है ?

इन दिनों Twitter पर एक फोटो बहुत Viral हो रहा है। पहली नज़र में देखने पर यूं लगता है जैसे किसी गिरे हुए पेड़ के नीचे से एक इंसानी पैर दबा हुआ है। पैर के पंजे में अंगुलियां और नाखून भी दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इस पैर, अंगुलियों और नाखूनों का जो रंग है वह मनुष्यों या जानवरों में आसानी से नहीं पाया जाता है। इसके बजाय, यह पैर नीले व भूरे रंग का है। इस जानकारी ने कई लोगों को हिलाकर रख दिया है। अधिकांश यूजर्स ने इसे पहचानने की कोशिश भी की है पर सस्‍पैंस कायम रहा। Twitter पर इस फोटो को दो दिन पहले भारतीय वन सेवा अधिकारी Susanta Nanda ने शेयर किया था जिन्‍होंने अपने फॉलोअर्स को चैलेंज दिया था कि वे इसे पहचानकर बताएं कि आखिर जो नज़र आ रहा है वह क्‍या है। उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट पर लिखा था, क्‍या आप इस जानवर को पहचान सकते हैं? जैसे ही उन्‍होंने यह फोटो पोस्‍ट किया, उस पर हज़ारों की संख्‍या में रिस्‍पांस आए और कमेंट्स का तांता लग गया। आप भी ज़रा गौर से इस तस्‍वीर को देखिये और बताइये यह क्‍या है।

संडे को शेयर किए गए इस फोटो पर 1 हजार से अधिक लाइक्‍स आ चुके हैं और हजारों की संख्‍या में कमेंट्स आए हैं। एक यूजर ने लिखा, यह तो बेहद डरावना दिख रहा है। इस दृश्‍य को तो मैं अपनी याददाश्‍त से मिटा देना चाहूंगा। कई यूजर्स ने इसे Guess करने की कोशिश की। किसी ने इसे लंगूर तो किसी ने चिम्‍पैन्‍ज़ी और गोरल्लिा का पैर बताया। हालांकि सारे सवाल गलत निकले।

आखिर ऐसे खुला सस्‍पैंस, जानिये सही जवाब

कुछ समय बाद जब यूजर्स Guess करके थक चुके तब नंदा ने सही जवाब दिया और सबकी जिज्ञासा को शांत किया। यह तस्‍वीर असल में एक तरह के फंगस की है। उन्‍होंने लिखा, “It’s a fungus,”। उन्‍होंने एक वेबसाइट का लिंक भी शेयर किया, जिसने इसे एक मृत मनुष्‍य के अंगुलियों या Xylaria polymorpha के रूप में पहचाना।

bharatsamachar.tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। खबर सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें ब्रेकिंग सेक्‍शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *