Bhopal/Indore News: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच प्रधानमंत्री से मिले चौहान – chauhan meets prime minister amidst the buzz of cabinet expansion in madhya pradesh
Politics

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच प्रधानमंत्री से मिले CM चौहान

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय विस्तार की सुगबुगाहट के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों ने उन्हें अवगत कराया। बना.सूत्रों के मुताबिक चौहान जल्द ही अपनी शल्य विस्तार करने वाले हैं।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक कला में 20 से 25 लोगों को शामिल किया जा सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मार्च महीने में कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए नौ पूर्व विधायकों को भी शादी में जगह मिल सकती है।चौहान इस सिलसिले में केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के लिए रविवार को दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और सिंधिया सहित पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की।

केंद्रीय नेतृत्व के तहत चौहान की ये मुलाकातें इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं क्योंकि पिछले दिनों उन्होंने खुद कहा था कि जल्द ही वे अपने साथियों का विस्तार करेंगे।कोरना महामारी और लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री चौहान एक महीने तक अकेले ही सरकार चला रहे हैं। बाद में अप्रैल महीने में उन्होंने पांच मंत्रियों को संपर्क में शामिल किया।  कांग्रेस के 22 विधायकों के राज्य विधानसभा से त्यागपत्र देने से कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिर गयी थी और चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा सरकार बनी थी। वे रिकॉर्ड चौथे बार प्रदेश के मुखिया बने।

कांग्रेस के अधिकांश बागी विधायक, जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, सिंधिया के समर्थक माने जाते हैं।इस बीच, राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान चौहान ने प्रवासी मजदूरों के रोजगार और लॉकडाउन में राज्य की अर्थव्यस्था को दृढ़ता देने जैसे विषयों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कोविद -19 के खिलाफ जंग जीतने में राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया। बयान में कहा गया,  मार्च 2020 में मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी। लगभग आधे घंटे चली इस मुलाकात के दौरान चौहान ने प्रधानमंत्री को राज्य सरकार की ओर से प्रकाशित पुस्तकों की उम्मीद मध्य प्रदेश: विकास के लिए प्रतिबद्ध प्रयास  प्रस्तुत की.

bharatsamachar.tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। खबर सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें ब्रेकिंग सेक्‍शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *