Crime

Coronavirus cases in india till 21 april । Coronavirus: अबतक सामने आए18,601 मामले, 590 लोगों की हुई मौत



Image Source : INDIA TV
Health Ministry PC

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 1336 मरीज सामने आए हैं। नए मरीज सामने आने के बाद देश में कोरोनवायरस के कुल मामले बढ़कर 18 हजार 601 हो चुके हैं। इस बीमारी से अबतक 590 लोगों की मौत हो चुकी है।

 24 घंटे में 705 मरीज हुए ठीक

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 705 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 3252 हो गई है। इसके अलावा अच्छी खबर यह है कि 3 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है, इसमें एक नया जिला प्रतापगढ़, राजस्थान शामिल हुआ है। देश में 61 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 14 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

2 दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के आर. गंगाखेड़कर ने कहा कि राज्यों को दो दिनों के लिए रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई है। रिजल्ट में बहुत भिन्नताएं आ रहीं थीं जिसके चलते ऑन ग्राउंड टीमों द्वारा किट परीक्षण के बाद 2 दिनों में एडवाइजरी जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि 4,49,810 सैंपलों का अब तक टेस्ट किया जा चुका है। कल 35,852 सैंपलों का टेस्ट किया गया जिनमें से 29,776 नमूनों का टेस्ट 201 ICMR नेटवर्क लैब में और बाकी 6,076 सैंपलों का टेस्ट 86 निजी प्रयोगशालाओं में किया गया।

हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और वालंटियर्स का डेटाबेस तैयार

मंगलवार शाम हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि सरकार ने covidwarriors.gov.in नाम से हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स और वालंटियर्स का डेटा बेस तैयार किया। अभी तक इस डेटा बेस में 1.24 करोड़ कोरोना वारियर्स की डिटेल दी गई है। इस पोर्टल पर 20 श्रेणियों और 49 उप-श्रेणियों में कोरोना योद्धाओं का विवरण है, जो COVID19 प्रबंधन प्रयासों में योगदान कर सकते हैं। ये पोर्टल सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए उपलब्ध हैं।

देखिए वीडियो

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *