Life Style

शटडाउन के बावजूद बेन स्टोक्स को आईपीएल 2020 के लिए तैयार

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का कहना है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी कर रहे हैं, हालांकि उन्हें पता है कि टूर्नामेंट आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। स्टोक्स ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के लिए अनुबंधित किया है और आईपीएल में खेलने के लिए तैयार 13 अंग्रेजी खिलाड़ियों में से एक है। लेकिन महामारी के जवाब में ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट पहले ही 15 अप्रैल तक विलंबित हो चुका है और भारत ने बुधवार को प्रसार को बढ़ाने के लिए तीन सप्ताह के लॉकडाउन में बोली लगाई। स्टोक्स ने बुधवार को बीबीसी को बताया, “फिलहाल मेरा अगला प्रतिस्पर्धी क्रिकेट आईपीएल होने वाला है। यह अभी तक नहीं बदला है इसलिए मुझे लगता है कि मैं 20 अप्रैल को खेलूंगा।”

पिछले हफ्ते, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की कि कम से कम मई के अंत तक इंग्लिश काउंटी सीजन शुरू नहीं होगा, जबकि वायरस के कारण इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा भी स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल के प्रमुखों के साथ अभी तक अपने कार्यक्रम को बंद करने या आगे की देरी के लिए, स्टोक्स को भारत में यात्रा करने के लिए कहा जाता है।

उन्होंने कहा, “मुझे अपने सिर को गोल करना है जो मैं अपने दिमाग के पीछे खेल रहा हूं, हालांकि मुझे पता है कि मैं शायद नहीं हूं। उन्होंने कहा, ” मुझे खुद को शारीरिक रूप से इस स्थिति में लाना है कि अगर ऐसा होता है तो मुझे अच्छा लगेगा। मैं तीन सप्ताह की छुट्टी नहीं ले सकता और उम्मीद करता हूं कि शरीर 20 अप्रैल को तैयार होगा क्योंकि यह उस तरह से काम नहीं करेगा। ऐसा हो सकता है और अगर ऐसा होता है तो मैं पीछे नहीं रहना चाहता।

“हमें बहुत सारी सलाह दी जाएगी और अगर यह जाने का विकल्प था तो हमें समझदारी से काम लेना होगा। स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी दो टेस्ट के श्रीलंका दौरे को रद्द किए जाने पर शुरू में हैरान थे। लेकिन 28 वर्षीय यह अच्छी तरह से जानते हैं कि परिस्थितियों में ऐसा करना सही था। सभी को चेंजिंग रूम में आधे घंटे के लिए खोल दिया गया। यह इतना अजीब अहसास था क्योंकि हम वहां 10-12 दिन से थे। स्टोक्स ने कहा, हम पहले टेस्ट में उतर रहे थे और फिर हम घर जा रहे थे। लेकिन जब आपने कोरोनॉयरस के साथ दुनिया के संदर्भ में सब कुछ एक साथ रखा था, और दौरे पर क्या कहा जा रहा था, यह उस समय होने के लिए गलत जगह थी और हर किसी का स्वास्थ्य दुनिया की किसी भी चीज़ की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *