कोरोना से जंग में शहीद हुए CRPF के सब-इंस्पेक्टर इकराम, गृहमंत्री अमित शाह बोले- दुखी हूं
Breaking News

कोरोना से जंग में शहीद हुए CRPF के सब-इंस्पेक्टर इकराम, गृहमंत्री अमित शाह बोले- दुखी हूं

नई दिल्ली: दिल्ली में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक सब इंस्पेक्टर की कोरोना से सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. कोरोना योद्धा सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह और सीआरपीएफ के महानिदेशक आनंद प्रकाश माहेश्वरी ने दुख जताया है. गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा- “कोरोना संक्रमण से लड़ रहे CRPF के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूं. वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े. देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है।

वहीं, सीआरपीएफ के महानिदेशक आनंद प्रकाश माहेश्वरी ने लिखा- अपना फर्ज निभाते हुए सब इंस्पेक्टर इकराम हुसैन दिल्ली में वायरल संक्रमण के संपर्क में आएं. उन्होंने इसका बहादुरी से सामना किया लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी. हम इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं और जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं. 

वहीं, सीआरपीएफ ने सब-इंस्पेक्टर की तस्वीर साझा करते हुए लिखा- हम अपने कोरोना वारियर शहीद सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के साहस और फर्ज के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञा को सलाम करते हैं, उन्होंने COVID-19 संक्रमण से लड़ने के बाद दिल्ली में शहादत प्राप्त की. हम अपने बहादुर शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं.

असम का रहने वाला ये सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन का मरीज था. इस इंस्पेक्टर सहित 15 जवान 25 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती थे. इससे पहले इसी बटालियन के नौ जवानों को कोरोना पॉजिटव पाया गया था.  इसके अलावा सीआरपीएफ में एक और कोरोना पीड़ित अहमदाबाद में है. कुल मिलाकर अब तक सीआरपीएफ के 24 जवान कोरोना महामारी के चपेट में आ चुके हैं.  

सीआरपीएफ के दिल्ली बटालियन में कोरोना ने करीब 10-12 दिन पहले तब दस्तक दी जब उसका एक नर्सिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गया. इसके संपर्क में आये पहले नौ लोग कोरोना की चपेट में संक्रमित हुए और बाद में और 15 लोग संक्रमित हुए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *