Crime

Delhi crime brach raided farm house of Tablighi Jamaat chief Maulana Saad in shamli


Updated: | Thu, 23 Apr 2020 02:40 PM (IST)

शामली। कांघला में तब्‍लीगी जमात के अमीर मौलाना साद के फार्म हाउस पर दिल्ली की क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची है। फार्म हाउस की तलाशी ली जा रही है। छह से ज्यादा गाड़ियों के काफिले के साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने शामली में साद के फार्म हाउस में दबिश दी है। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज में हुए कार्यक्रम के बाद से देश में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आया था। इसके बाद से ही मौलाना साद भी गायब है।

उसने शुरू से ही मरकज में कितने लोग छिपे हैं, वे मरकज से निकलने के बाद कहां-कहां गए हैं, इन सब बातों को छिपाया था। जमात के लोग भी छिपते-छिपाते हुए देश के कई राज्यों में फैल गए थे, जिसके बाद अचानक कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आया था।

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों का शिकंजा कसता देख अब वह ऑडियो टेप जारी कर अपनी बात कह रहा है, लेकिन सामने नहीं आ रहा है। उसने पहले ऑडियो जारी कर कहा था कि वह क्वारंटाइन में है। फिर उसके वकील के हवाले से पता चला कि वह भी कोरोना संक्रमित है और अपना इलाज करवा रहा है।

पहले देश विरोधी बातें कहने वाला मौलाना साद ने अब एक अन्य ऑडियो जारी कर तब्लीगी जमात के उन लोगों से रक्तदान करने की अपील की है, जो कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। प्रवर्तन निदेशालय, क्राइम ब्रांच, दिल्ली पुलिस सहित सुरक्षा एजेंसिया उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने हाल ही मरकज और मौलाना साद के पहचान के लोगों से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ कर मरकज को चलाने के तरीके, आय के स्रोत के बारे में सवाल पूछे थे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *