इरफान खान की मौत पर भारत शोक की लहर
Breaking News National

इरफान खान की मौत पर शोक की लहर

नई दिल्ली: असाधारण अभिनेता इरफान खान की मौत की खबर के बाद देशभर से श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया है। इरफान खान की मृत्यु मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में हो गई। वह 53 वर्ष के थे। और कई महीनों तक एक ट्यूमर से जूझ रहे थे, लंदन में इलाज के बाद कुछ महीने पहले मुंबई लौट आए थे।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, “इरफ़ान खान एक बहुमुखी अभिनेता थे। उनके निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। शांति।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इरफ़ान खान की प्रतिभा को एक अभिनेता के रूप में बताते हुए कहा कि उन्होंने “हर पात्र को हमारी यादों में सराबोर कर दिया है।” उन्होंने कहा, “आप अपने निधन पर शोक कैसे मनाते हैं क्योंकि वह अपने पीछे छोड़ गए पात्रों में सांस लेते हैं।”

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इरफान खान “हमारे समय के सबसे असाधारण अभिनेताओं में से एक हैं”।

इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ। एक बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेता, वह वैश्विक फिल्म और टीवी मंच पर एक लोकप्रिय भारतीय ब्रांड एंबेसडर थे। उन्हें बहुत याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ”शीर्ष कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा।

“एक इंसान के गुजरने से परे मैं उससे कभी नहीं मिला था, लेकिन जो मेरे दिल और अपनी गरमागरम प्रतिभा के साथ लाखों लोगों के दिलों में खुश था। RIP @ सिरफैंक, जब उनके पास देने के लिए बहुत कुछ था, तो कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा।

“मैं अपने देश के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं, # इरफान खान के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुखी और स्तब्ध हूं।” उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ईश्वर उन्हें शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले, ”राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया।

“अपने प्यार, अपने परिवार से घिरा हुआ, जिसके लिए वह सबसे ज्यादा परवाह करता था, वह स्वर्ग में रहने के लिए रवाना हुआ, अपने पीछे वास्तव में एक विरासत थी। हम सभी प्रार्थना करते हैं और आशा करते हैं कि वह शांति से रहे, खान के परिवार ने एक बयान में कहा।

जैसे ही उनकी मौत की खबर आई, #IrrfanKhan, #RIPIrfan और अभिनेता से जुड़े अन्य हैशटैग ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बन गए। इरफान खान ने चार दिन पहले अपनी 95 वर्षीय मां को शनिवार जयपुर में खो दिया था। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण मुंबई से यात्रा करने वाले अभिनेता ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सत्र के माध्यम से अपनी दिवंगत मां को अंतिम सम्मान दिया था।

फिल्मकार शूजीत सिरकार अभिनेता की मृत्यु के बारे में ट्वीट करने वाले पहले लोगों में थे। ”मेरे प्रिय मित्र इरफान। आप लड़े और लड़े और लड़े। मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा .. हम फिर से मिलेंगे .. सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना .. आपने भी लड़ाई लड़ी, सुतापा आपने इस लड़ाई में हर संभव मदद की। शांति और ओम शांति। इरफान खान को सलाम, ”श्री सिरकार ने ट्वीट किया। शूजीत सरकार ने इरफान खान को निर्देशित किया था

भारत के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक, इरफान खान को मार्च 2018 में एक न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला था, जिसके तुरंत बाद उन्होंने इलाज के लिए लंदन के लिए उड़ान भरी। वह फरवरी 2019 में शूटिंग के लिए भारत लौट आए अंगरेजी माध्यम और थोड़ी देर रुकने के बाद वापस लंदन चले गए। अभिनेता लंदन में सर्जरी और उपचार के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *