Politics

झारखंड चुनाव: दूसरे चरण में 64 फीसदी वोटिंग, फायरिंग में एक कि मौत

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को दूसरे चरण की वोटिंग हुई। इस चरण में प्रदेश की 20 सीटों पर करीब 64.16 फीसदी मतदान हुआ। हालांकि इस दौरान कई घटनाएं भी हुईं। गुमला में सुरक्षाबलों कीबफायरिंग में एक युवक की मौत हो गई।

एक बूथ पर नक्सलियों ने मतदानकर्मियों की गाड़ी पर हमला किया। इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले चाईबासा के कोरिया में शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने ब्लास्ट किया।

दूसरे चरण के चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत 260 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें 29 महिला प्रत्याशी हैं। वहीं, मतदाताओं की संख्या 48,25,038 है।

इन सीटों पर वोटिंग हुई

बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, खरसावां, चाईबासा, मझगांव, जगरनाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, तमाड़, सिसई, मांडर, तोरपा, खूंटी, सिमडेगा, कोलेबिरा।

इस चरण में इनकी प्रतिष्ठा दाव पर

मुख्यमंत्री रघुवर दास, स्पीकर डॉ. दिनेश उरांव, भाजपा के बागी नेता सरयू राय, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, मंत्री रामचंद्र सहिस, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा इस चरण के चुनाव से जुड़ी हुई है।

इन 20 विधानसभा क्षेत्रों में से 16 अनुसूचित जनजातियों के लिए, जबकि एक अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। शेष तीन सीटें सामान्य श्रेणी की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *