आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे तीन व्यक्तियों को गोबर में दबाया, दो की मौत Lightning kills 2 people in Raipur Chhattisgarh
chhattisgarh

आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे तीन व्यक्तियों को गोबर में दबाया, दो की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे एक महिला समेत तीन लोगों को ग्रामीणों ने कथित रूप से ठीक करने के लिए गाय के गोबर में दबा दिया. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. जशपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के बागबहार गांव में रविवार को गांव के सुनील साय (22 वर्ष), चंपा राउत (20 वर्ष) और राजू साय (23 वर्ष) आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि जब तीनों खेत में काम कर रहे थे तब तेज बारिश होने लगी. जब वे बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे पहुंचे तब उस पर आशीय बिजली गिर गई. इस घटना में तीनों झुलस गए.

उन्होंने बताया कि जब घटना की जानकारी परिजनों को मिली तब वह उन्हें अस्पताल नहीं ले गए बल्कि तीनों को गले तब गाय के गोबर में दबा दिया. ग्रामीणों को विश्वास था कि गाय के गोबर में दबाने से बिजली गिरने से झुलसे लोगों को बचाया जा सकता है.

अधिकारियों ने बताया कि जब गांव के अन्य लोगों ने घायलों को अस्पताल ले जाने की सलाह दी तब तीनों को वहां से निकाला गया और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने सुनील साय और महिला चंपा राउत को मृत घोषित कर दिया.

इस घटना में घायल राजू साय का इलाज किया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है. वहीं मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जा रही है.

bharatsamachar.tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। खबर सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें ब्रेकिंग सेक्‍शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *