man tried to commit suicide by setting himself on fire in front of cm house : छत्तीसगढ़ः CM हाउस के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, जानिए क्या थी वजह
chhattisgarh

CM हाउस के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, जानिए क्या थी वजह

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सीएम हाउस के सामने एक युवक ने खुद को आग लगा ली, जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया. जानकारी के मुताबिक युवक मानसिक रूप से विछिप्त था और शॉर्ट फ़िल्म बनाने के सिलसिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था , लेकिन सीएम से नहीं मिल पाने के बाद आज उसने खुद को आग के हवाले कर लिया, युवक को फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.

मानसिक रूप से विक्षिप्त इस युवक ने राजधानी के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने खुद को आग लगा ली. जब वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने इस युवक को आग की लपटों से झुलसता हुआ देखा तो फौरन युवक के शरीर पर लगी आग को बुझाने का प्रयास किया. अचानक से युवक के शरीर को पूरी तरह से आग की लपटों ने घेर लिया इस दौरान युवक दर्द से कराहता और चिल्लाता रहा. मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने मिट्‌टी और कपड़े से आग बुझाई और एंबुलेंस से नजदीक के अस्पताल में भेज दिया.

सुरक्षाकर्मियों ने उसे अंदर जाने से रोका था
हमारे संवाददाता ने बताया कि आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक धमतरी का रहने वाला है. धमतरी के तेलिनसट्‌टी में रहने वाले इस युवक का नाम हरदेव सिन्हा है. हरदेव बेरोजगार है वो रोजगार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी कारणवश उसे अंदर नहीं जाने दिया. युवक पहले से ही अपने साथ ज्वलनशील ईंधन लेकर गया था. जब उसे सीएम से नहीं मिलने दिया गया तो इस बात से नाराज होकर उसने खुद को आग लगा ली. फिलहाल, हरदेव बुरी तरह से झुलस गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं
स्थानीय पुलिस ने सीएम आवास के सामने खुद को आग लगाने वाले युवक के बारे में जब शुरूआती छानबीन की तो पाया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. वह खुद को लेखक बताता था और शॉर्ट फिल्म बनाना चाहता था. इसी सिलसिले में वो सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करना चाहता था. जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे सीएम से मुलाकात नहीं करने दी तब उसने खुद को आग लगा ली और करीब 50 प्रतिशत तक उसका शरीर लपटों में झुलस गया है. मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है. युवक के परिवार वालों से भी जानकारी ली जा रही है.

bharatsamachar.tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। खबर सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें ब्रेकिंग सेक्‍शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *