सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल गांधी की देशभक्ति पर उठाया सवाल, कांग्रेस ने साध्वी पर किया पलटवार madhya pradesh राजनीति bjp सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सवाल rahul gandhi देशभक्ति भारत-चीन मुद्दे पर nodmk8 | bhopal – समाचार हिंदी में
Politics

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल गांधी की देशभक्ति पर उठाया सवाल, कांग्रेस ने साध्वी पर किया पलटवार

भोपाल। चीन (चीन) को लेकर जारी तनाणी और सियासी घमासान के बीच बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल गांधी (राहुल गांधी) की राष्ट्रभक्ति पर सवाल खड़े किए हैं। साध्वी प्रज्ञा (प्रज्ञा ठाकुर) ने अपने एक बयान में चाणक्य का हवाला देते हुए कहा कि विदेशी महिला के गर्भ से पैदा हुए व्यक्ति कभी राष्ट्रभक्त (देशभक्ति) नहीं हो सकते। उन्होंने कांग्रेस और सोनिया गांधी (सोनिया गांधी) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में ना तो सभ्यता है ना ही संस्कार, इसलिए उनके अंदर राष्ट्रभक्ति कहां से आएगी? जो कुछ देशों की सदस्यता के बारे में बैठा हो उसमें राष्ट्रभक्ति नहीं आ सकती है। साध्वी प्रज्ञा ने यह बयान चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी और कांग्रेस प्रमुखों के बयानों के संदर्भ में दिया।बता दें कि यह कब राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन मिलने के मामले में बीजेपी, कांग्रेस पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमलावर है। इसी कड़ी में भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ने राहुल गांधी की देशभक्ति को कठघरे में खड़ा किया है।

सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस का पलटवार

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने राहुल गांधी की राष्ट्रभक्ति पर सवाल खड़े करने वाले बयान पर कहा कि साध्वी प्रज्ञा अपना मानसिक संतुलन खो चुकी हैं। बीजेपी प्रमुखों को साध्वी प्रज्ञा का इलाज करना चाहिए। इस बीच बीजेपी ने चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी और कमलनाथ की भूमिका को लेकर कहा कि कांग्रेस ने चीन के साथ मिलकर देश के साथ धोखा किया था।

विधानसभा उपचुनाव में चीन को बनाएगी समस्या

24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राजनीतिक दांव-पेंच का दौर जारी है। बीजेपी ने चीन के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ को घेरने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। बीजेपी ने ऐलान किया कि आने वाले उपचुनाव में वो राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिले डोनेशन को मुद्दा बनाएगी और इसमें कमलनाथ की भूमिका को जनता के बीच होगा। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने इस मुद्दे को लेकर कमलनाथ पर आरोप लगाया कि उन्होंने गांधी परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए शिकागो कर मंत्री रहते हुए चीन से राजीव गांधी फाउंडेशन को गलत तरीके से डोनेशन दिलवाने का काम किया।

bharatsamachar.tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। खबर सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें ब्रेकिंग सेक्‍शन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *