COVID-19 से लड़कर स्वस्थ हुई जबलपुर की सुनीता, अब मदद के लिए डोनेट किया प्लाज्मा
Madhya Pradesh

COVID-19 से लड़कर स्वस्थ हुई जबलपुर की सुनीता, अब मदद के लिए डोनेट किया प्लाज्मा

जबलपुर। कोरोनावायरस (COVID-19) के संक्रमण से ठीक हुआ जबलपुर (जबलपुर) की सुनीता ने अब दूसरे रोगियों की मदद के लिए अपना आहार डोनेट (प्लाज़्मा डोनेट) किया है। बता दें कि जबलपुर में 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव (कोरोनावायरस) चार मरीज मिले थे। इन रोगियों में एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल थे। इस परिवार की महिला और उनके पति कोरोनावायरस से ठीक होकर 5 अप्रैल को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे।

अब मंगलवार की रात भोपाल के चिरायु अस्पताल में जबलपुर निवासी सुनीता अग्रवाल ने अपना प्लॉट डोनेट किया है। आभूषण व्यवसाय की पत्नी सुनीता 20 मार्च को कोरोना पाजिटिव पाए गए थे और कोरोना को दुबकर वे स्वस्थ भी हो गए। जानकारी के मुताबिक भोपाल में कोरोना से जंग लड़ रहे एक पुलिस अधिकारी के परिजन इन दिनों गंभीर हालत में हैं, जिनके उपचार के लिए योजनाकार थैरेपी का उपयोग किया जाएगा।

भोपाल से मिली सूचना के बाद जिला प्रशासन ने मदद की

भोपाल से मिली सूचना के बाद जबलपुर जिला प्रशासन ने अग्रवाल परिवार से संपर्क किया और सुनीता प्लॉटिंग करने के लिए तैयार हो गईं। मंगलवार दोपहर 3 बजे ही सुनीता अपनी बेटी पलक के साथ भोपाल के लिए रवाना हुई थी। देर रात 11 बजे ही भोपाल के चिरायु अस्पताल में प्ल डोनेशन का काम भी शुरू हो गया। कुच्छ घंटों की प्रक्रिया के बाद उनका प्लॉन डोनेशन का काम सफल रहा। इस बीच डॉक्टरों ने उनकी जमकर हौसला अफजाई की और बताया कि वे प्रदेश की पहली महिला योजनाकार डोनर बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक ये बात भी कही जा रही है कि सुनीता अग्रवाल देश की पहली महिला योजनाकार डोनर है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इंदौर और भोपाल में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलने के मद्देनजर सरकार ने इसका इलाज के वैकल्पिक तरीके तलाश कर रहे हैं। इसी क्रम में कोरोना पीड़ित रोगियों के ठीक होने के बाद उनके योजनाकार से दूसरों के इलाज को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *