Crime

Surajpur News: सूने घर में चोरों ने धावा बोला जेवरात एवं नकदी पार

Publish Date: | Wed, 22 Apr 2020 07:16 PM (IST)

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। करीब डेढ़ माह से एसईसीएल की माइनस कालोनी में बंद पड़े एसईसीएल कर्मी महेश प्रसाद के सूने क्वार्टर में धावा बोलकर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि चोर लाखों के जेवरातों की चोरी करने में असफल रहे। उसके बावजूद चोरों द्वारा सोने के कुछ जेवरात एवं 35 हजार रुपए नगद की चोरी कर लिए जाने की बात बताई जा रही है।

एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के एक्सवेशन वर्कशप में कार्यरत फीटर महेश प्रसाद सपरिवार एसईसीएल की माईनस कलोनी स्थित क्वार्टर नंबर 425 में निवास करते हैं। पत्नी सुनैना देवी का देहांत हो जाने के कारण उनके अंतिम क्रिया कर्म के लिए वे क्वार्टर बंद कर विगत सात मार्च को अपने मूल निवास गोपालगंज बिहार गए हुए हैं। क्वार्टर में ताला बंद था। इसी बीच बीते मंगलवार की रात को पता चला कि अज्ञात चोरों ने महेश प्रसाद के क्वार्टर के दरवाजे का कुंडी तोड़कर कमरे में रखी दो अलमारी में से एक अलमारी में रखा 35 हजार रुपए नगद समेत सोने का एक मंगलसूत्र, एक नग अंगूठी एवं चांदी की पायल की चोरी कर ली है। इस आशय की पुष्टि मोबाइल पर स्वयं महेश प्रसाद ने की है। चोरी की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कपिलदेव पांडेय के निर्देश पर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे एएसआई विमलेश सिंह व उमेश सिंह ने जांच कार्रवाई प्रारंभ कर दी। सूचना मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष आगे आशीष यादव भी मौके पर पहुंचे।

लाखों के जेवरात बच गए सुरक्षित

जांच के दौरान पुलिस ने मकान मालिक के रिश्ते के भतीजे रोहित कुमार एवं पड़ोसियों के समक्ष दोनों अलमारी समेत क्वार्टर में रखे सामानों की जांच की। अनलाइन वीडियो के माध्यम से क्वार्टर मालिक महेश प्रसाद को अलमारी एवं कमरे में रखे सामानों को दिखाया गया। जिस पर उसने इक्का-दुक्का सामानों के अलावा कुछ चोरी नहीं होने की जानकारी दी। वहीं एसईसीएल कर्मी महेश प्रसाद ने मीडिया को बताया कि दूसरी अलमारी में रखा 35 हजार रुपए नगद एवं सोने का मंगलसूत्र, अंगूठी समेत चांदी की पायलें चोरों ने चोरी कर ली है। जांच के दौरान एक अलमारी के लकर में लाखों रुपए लागत के जेवरात मिलने पर पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर उसके रिश्तेदार को सुपुर्दनामा पर दे दिया गया। पुलिस ने सुपुर्दनामा में सोने की हार, मंगलसूत्र, अंगूठी, चैन, झुमका, कान के टाप्स आदि लाखों रुपए लागत के सोने चांदी के जेवरात सुपुर्दनामा पर दिए।

अपराध दर्ज, जांच में जुटी पुलिस-

इस मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध चोरी का अपराध दर्ज कर बिश्रामपुर पुलिस चोरी का सुराग लगाने जांच तेज कर दी है। थाना प्रभारी कपिल देव पांडेय के निर्देशन में संदेहियों की धरपकड़ जारी है। वही पुलिस पकड़ में आ रहे संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *